Somvar Ke Upay: सोमवार को करें दूध-चावल समेत इन चीजों का दान, शिव जी भर देंगे खुशियों से झोली

जीवन में यदि आपको कई जगह हार का सामना करना पड़ता है तो आपको सोमवार (Monday) के दिन किए गए उपाय (Tricks) हर क्षेत्र में विजयी (Win)बना सकते हैं।

मुख्य बातें
  • सोमवार को करें सफेद चीजों का दान
  • चंद्रमा को टकटकी लगा कर देखना करें शुरू
  • सोमवार को शिवजी का जलाभिषेक करें

सोमवार के दिन कुछ ऐसे उपाय हैं जो आपको न केवल जीवन में आगे बढ़ने में मदद करते हैं, बल्कि आपको हर काम में विजयी भी बना सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि ग्रहों के कमजोर होने या ग्रहों के बुरे प्रभाव के कारण जीवन में सफलता नहीं मिल पाती या किसी भी काम को करने पर हार का सामना करना पड़ता है।

ऐसा होने के पीछे वजह चाहे जो हो, अगर आप कुछ उपाय सोमवार को अपना लें तो आपकी सारी समस्याएं दूर हो सकती हैं। ये उपाय इतने सरल और आसान हैं जिसे कोई भी कर सकता है। तो आइए जानें कि सोमवार के वो कौन से उपाय हैं जो आपको जीवन के हर क्षेत्र में वियजी बना सकते हैं।

सोमवार के अचूक टोटके, जीवन में दिलाएंगे सफलता

1. सोमवार को इस दिशा में करें यात्रा 
यदि सोमवार के दि दक्षिण से पश्चिम की यात्रा की जाए तो वह बहुत फलदायी मानी गई है। इस दिन इस दिशा में यात्रा करना सफलता के दरवाजे खोलता है।

2. इन कार्यों को हमेशा सोमवार को ही करें 
चन्द्रमा का सीधा संबंध शिवजी से माना गया है। इसलिए मकान बनवाने, शादी, नामकरण और विद्या से जुड़े कार्य के लिए सोमवार का
दिन ही चुनना चाहिए।

3. कष्ट निवारण के लिए ये करें ये काम 
यदि जीवन में कठिनाई आ रही और किसी कार्य में सफलता नहीं मिल रही तो सोमवार के दिन शिव का जल या दूध का अभिषेक करना चाहिए। ये आपकी समस्या को दूर कर देगा।

4. मानिसक कष्ट को दूर करने के लिए करें 
ये उपाय आपका कष्ट मानसिक है तो आपको सोमवार के दिन में शिवजी की पूजा करनी चाहिए और शाम को चांद को टकटकी लगा कर देखें। इसे चंद्र मजबूत होता है और मानिसक कष्ट दूर होता है।

5. सफलता के लिए करें ये उपाय 
चावल, दूध, चांदी का दान करना आपके जवीन में सफलता के राह खोलेगा। सोमवार के दिन सफेद चीजों का दान करें।

6. चंद्र को मजबूत करने के लिए करें ये काम 
यदि आपकी कुंडली में चन्द्रमा नीच का है तो आपको सफेद कपड़े पहने चाहिए साथ ही माथे पर चंदन का तिलक भी लगाएं। साथ ही चंद्र की मजबूती के लिए रात को दूध या पानी से भरा बर्तन सिरहाने रखकर सोना चाहिए और अगले दिन सुबह उसे पीपल के पेड़ में डाल दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *